Featured Post

एंड्राइड मोबाइल के लिए 10 बेस्ट इंटरनेट ब्राउजर

आपने अपने एंड्रॉयड फोन में बहुत सारे इंटरनेट ब्राउजर्स का उपयोग किया होगा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि Android Phone के लिए Top 10 Internet...

Sunday, July 21, 2019

Google Se Paise Kaise Kamaye? – Google से पैसे कमाने की पूरी जानकारी हिंदी में!

दोस्तों आजकल ऑनलाइन पैसे कमाने के बहुत से तरीके है जिसकी मदद से आप घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमा सकते है। दुनिया अब इंटरनेट पर निर्भर हो गई है, जिससे सभी काम आसान हो गए है। बहुत से लोग कुछ वजह से बाहर जाकर पैसे नहीं कमा पाते है तो उन लोगो को आज हम Google Se Paise Kamane Ke Tarike बताएँगे।

Google दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है। यह अपने Users को कई तरह की Service Provide करती है। जब भी हमें किसी तरह की जानकारी को सर्च करना होता है तो सबसे पहले हम Google पर ही जाते है।

तो चलिए दोस्तों हमारी इस पोस्ट को आगे बढ़ाते हुए हम सीखते है की Google Se Paise Kaise Kamaye आज हम आपको कुछ तरीके बताएँगे जिससे आपकी मदद हो सके।

Google Se Paise Kaise Kamaye

अगर आप जानना चाहते है की Google AdSense Se Paise Kaise Kamaye तो आगे बतायी गई जानकारी को ध्यान से पढ़े और आप सच मे इस पर मेहनत करते है तो आप महीने के $1500 कमा सकते हो।

Google se paise kaise kamaye

बस आपको इस पोस्ट को शुरू से अंत तक पढना है और पूरी मेहनत से अपने काम पर ध्यान देना है। यकीन मानिए दोस्तों आप बहुत आसानी से जान जायेंगे की Google Se Paise Kaise Kamaye तो पढ़ते रहिये इस पोस्ट को।

दोस्तों गूगल से पैसा कमाने के आसान तरीके इस प्रकार है।

  • Blogging करके

  • YouTube से

  • App Development से

क्या आपने यह पोस्ट देखी: Online Paise Kaise Kamaye? – ऑनलाइन पैसे कमाने के 6 सबसे आसान तरीके !

आइये हम इस तरीके को पुरे विस्तार से समझते है की Blogging, YouTube, और App Development से कैसे पैसे कमाए जाते है।

Blogging करके

Blogging करके भी गूगल से पैसे कमाए जा सकते है। ब्लॉगिंग का मतलब यह होता है की आपको अपनी खुद की वेबसाइट बनाकर उस पर अलग-अलग तरह की पोस्ट करना होती है। आपको अपनी सारी पोस्ट खुद ही लिख कर पब्लिश करना होती है। आप किसी भी वेबसाइट का Content अपनी वेबसाइट पर नहीं डाल सकते हो और ना ही आप किसी के भी ब्लॉग की पोस्ट अपने ब्लॉग पर डाल सकते हो। आपको अपनी वेबसाइट की जितनी भी पोस्ट है उनको खुद ही तैयार करना होगी। अगर आपने किसी के ब्लॉग को कॉपी करके किसी पोस्ट को डाल दिया तो आपके ब्लॉग पर कभी भी Google AdSense Approve नहीं होगा क्युकी जब आप Google AdSense के लिए Google पर Apply करते हो तब Google का ही वर्कर उस वेबसाइट को देख कर उसे AdSense के लिए Approve करता है। यह काम इतना भी आसन नहीं है जितना सुनने मे लगता है लेकिन इतना भी कठिन नहीं है।

YouTube से

दोस्तों अगर आप ब्लॉग पर लिखना नहीं चाहते हो तो आप YouTube पर विडियो डाल कर भी Google से पैसे कमा सकते हो। गूगल से पैसे कमाने के तरीके में Youtube एक सबसे अच्छा तरीका है। आपकी विडियो अगर लोगो को पसंद आने लगती है और आपके बहुत सारे YouTube पर Followers बन चुके है तो आप अपनी विडियो मे Advertise करके भी बहुत अच्छे पैसे कमा सकते है। अगर आपका YouTube Channel बहुत बड़ा बन गया है तो आप उस चैनल से इतने पैसे कमा सकते है जितना आपने कभी सोचा भी नही होगा।

YouTube को Google ने 2006 मे ख़रीदा। YouTube भी एक अच्छा जरिया है Google से पैसे कमाने का। अगर आपको लगता है की आपके अंदर वह काबिलियत है तो आप यह काम आज से शुरू कर दीजिये।

App Development से

अगर आप एक Programmer है तो आपके लिए यह तरीका सबसे बेस्ट है। आप अपना खुद का एक Android App बनाकर बहुत सारे पैसे कमा सकते हो। आपको बस एक अच्छा सा Android App बनाना है और उसे Google Play Store पर पब्लिश करना है। जितने भी लोग आपके App को सर्च करके डाउनलोड करेंगे आपको उतना ही Payment Google से मिलेगा। इस तरह आप App Development करके भी Google से पैसा कमा सकते है।

पढ़ना ना भूले: WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye – ये है व्हाट्सप्प से पैसे कमाने के 6 बेहद आसान तरीके!

आइये जानते है Google AdSense की कुछ सफल कहानियाँ

Google AdSense काफी समय से लोगो को Advertise करने के लिए Payment करता आया है और बहुत से लोगो ने Google AdSense की मदद से काफी अच्छा पैसा कमा लिया है साथ ही अपने Business को बहुत ही अच्छा कर लिया है। अगर आप भी चाहे तो Google की मदद से अपने बिज़नस को बहुत बड़ा बना सकते है, आइये जानते है Google AdSense की कुछ सफल कहानियाँ –

HINDI SAHAYTA अपने पहले ही दिन से AdSense को यूज़ करता आया है।

HINDI SAHAYTA

ने AdSense से जो पैसा कमाया है उससे WikiHow को इतना फायदा हुआ की उनकी टीम 2 लोगो से 24 लोगो की बन चुकी है। यह Google AdSense की सफल कहानियो मे से एक है।

Japan Times

जापान का सबसे पुराना अंग्रेजी अखबार Japan Times जो बहुत सालो से अपनी सर्विस जापान मे दैनिक अखबार के रूप मे दे रहा है वह जैसे ही Google AdSense से जुड़ा वैसे ही उनको Earning होने लगी और उसकी मदद से वे पाठको की पेशकश जारी करने लगे।

Papilles et Pupilles

एक फ्रेंच की ब्लॉगर ने अपनी नौकरी छोड़ दी क्युकी उसे वह करना था जो वो चाहती थी। उसने अपनी फ़ूड रेसिपिस दुनिया मे शेयर करना शुरू कर दी अपने ब्लॉग Papilles et Pupilles के द्वारा। उसने AdSense से इतना पैसा कमाया की वह पुरे दुनिया के फ़ूड नेटवर्क से जुड़ गई। यह भी Google AdSense की सफल कहानियो मे एक है।

यह कहानियाँ Google AdSense की सफल कहानियो मे से एक थी। आप भी Google AdSense की सफल कहानियों मे जुड़ सकते है इसलिए आज ही मेहनत शुरू कीजिये।

यह भी पढ़े: PayPal Kya Hai? – PayPal पर अकाउंट कैसे बनाये, PayPal Work कैसे करता है, PayPal की पूरी जानकारी!

Conclusion

यदि आप भी गूगल से पैसे कमाना चाहते है तो यह पोस्ट आपकी मदद करेगी। आपको कहीं जाने की जरूरत भी नहीं होगी आप अपने घर से ही यह काम कर सकते है। अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आई हो तो कृपया अपने दोस्तों को भी बताये की गूगल से पैसे कैसे कमाते है। आप हमारी वेबसाइट पर बेल आइकॉन को प्रेस करके हर एक नयी आने वाली पोस्ट से जुड़े रह सकते है।

हम आशा करते है दोस्तों आप सिख गए होंगे की Google Se Paise Kaise Kamaye आपका दिन शुभ हो।

No comments:

Post a Comment